उपयोग की शर्तें

इस वेबसाइट को पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा डिज़ाइन, विकसित और व्यवस्थित रखा गया है। आपके द्वारा वेबसाइट का उपयोग निम्न नियमों और शर्तों से नियंत्रित होता है:

ये शर्तें समय-समय पर परिवर्तन के अधीन हैं और इस साइट का उपयोग करके आप स्वीकार करते हैं कि आप इन शर्तों को स्वीकार करते हैं और इन शर्तों से बाध्य होंगे।

विभाग किसी भी समय इस साइट पर बिना पूर्व सूचना या संशोधन के इस साइट पर किसी भी अनुभाग या सेवा को संशोधित, निलंबित या बंद करने का अधिकार सुरक्षित रखता है। जब आवश्यक हो, तब विभाग कुछ या सभी नियमों को बदल / जोड़ / हटा सकता है।

हालांकि इस वेबसाइट पर सामग्री की सटीकता और प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए गए हैं, इसे कानूनी बयान या किन्हीं कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग के रूप में नहीं समझा जाना चाहिए। आगंतुकों से अनुरोध किया जाता है कि वे विभाग या अन्य स्रोतों के साथ जानकारी की जाँच करें।

किसी भी परिस्थिति में, बिना सीमा के, विभाग किसी भी व्यय, हानि या नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं होगा। इस वेबसाइट के उपयोग के संबंध में अप्रत्यक्ष या परिणामी हानि या उपयोग से उत्पन्न क्षति या किसी भी व्यय या नुकसान या डेटा के उपयोग से उत्पन्न नुकसान के लिये विभाग उत्तरदायी नहीं होगा। इन नियमों और शर्तों को भारतीय कानूनों के अनुसार नियंत्रित किया और समझा जाएगा। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारत के न्यायालयों के क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

सभी टेक्स्ट, ग्राफिक्स और डिज़ाइन, पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार, भारत के कॉपीराइट काम के अन्तर्गत हैं, जब तक कि अन्यथा संकेत नहीं दिया जाता है। पर्यटन विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की पूर्व अनुमति के बिना इस साइट पर प्रकाशित जानकारी का कोई भी परिवर्तन या उपयोग हमारे कॉपीराइट का उल्लंघन है।

इस वेबसाइट पर पोस्ट की गई जानकारी में अन्य वेबसाइटों के हाइपरटेक्स्ट लिंक हो सकते हैं। हाइपरलिंक का उपयोग केवल आपकी जानकारी के उद्देश्य के लिए है एक बार जब आप इस वेबसाइट को छोड़ देते हैं तो आप अन्य वेबसाइटों की गोपनीयता और सुरक्षा नीतियों के अधीन होते हैं। ऐसी वेबसाइटों तक पहुंच के कारण किसी भी क्षति की जिम्मेदारी पर्यटन विभाग नहीं रखता है।

पर्यटन विभाग उत्तर प्रदेश, लिंक की गई वेबसाइटों में निहित कॉपीराइट सामग्री के इस्तेमाल को अधिकृत नहीं कर सकता है। उपयोगकर्ता को सलाह दी जाती है कि लिंक की गई वेबसाइट के मालिक से इस तरह के प्राधिकरण का अनुरोध करें। उपलब्ध कराई गई सामग्री केवल सूचना उद्देश्यों के लिए है, विभाग साइट पर सामग्री के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान के लिए सभी दायित्वों को अस्वीकार करता है।